गोंडा
Trending

नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गों से हटेंगे अवैध कब्जे

नगर क्षेत्र के मुख्य मार्गों से हटेंगे अवैध कब्जे

जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने गोण्डा के नगर क्षेत्र की सड़कों को जाम और अवैध कब्जों से मुक्त कराने के लिए विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है। इस अभियान के तहत एक ओर जहां, सड़कों के किनारे के अतिक्रमण को हटाने का काम किया जाएगा। वहीं, वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की जाएगी।
जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को अपने पर्यवेक्षण में नगर सीमा में अतिक्रमण चिन्हित कराते हुए सम्बन्धित व्यक्तियों को इसे खुद ही हटाने के लिए लिखित रूप से सूचित करने के निर्देश दिए हैं। स्पष्ट किया है कि निर्धारित समयसीमा में अतिक्रमण विद्यमान रहने पर नगर पालिका के संसाधनों से इसको हटवाना सुनिश्चित किया जाएगा। इस कार्य में नगर मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार लोक निर्माण विभाग द्वारा भी विभागीय संसाधनों की उपलब्धता कराते हुए अपेक्षित सहयोग प्रदान किया जाएगा।
असल में, गोण्डा नगर क्षेत्र में मुख्य मार्गों के किनारे जगह-जगह गुमटी रखे होने, कई दुकानदारों द्वारा रोड की पटरी/ नाली पर अतिक्रमण करने तथा सड़क पर मनमाने ढंग से वाहनों को खड़ा करने से जनसामान्य को आवागमन में काफी असुविधा होती है। रोड की पटरियों पर ही नहीं बल्कि राजकीय चिकित्सालयों एवं विद्यालयों की बाउन्ड्रीवाल पर भी अवैध कब्जे की स्थितियां देखी जा रही हैं। इस प्रकार के अतिक्रमण के चलते नगर क्षेत्र में आए दिन जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। इसलिए नगर क्षेत्र को अतिक्रमणमुक्त बनाने हेतु विशेष अभियान संचालित करने का फैसला लिया गया है।
डीएम ने नगर क्षेत्र में वाहनों की पार्किंग हेतु उपयुक्त स्थान चिन्हित करने की जिम्मेदारी अधिशासी अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट एवं क्षेत्राधिकारी नगर को दी गई है। उन्होंने एक सप्ताह में अनिवार्य रूप से पार्किंग स्थल चिन्हीकरण का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।
डीएम ने साफ किया है कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान नगर मजिस्ट्रेट के साथ क्षेत्राधिकारी नगर पर्याप्त पुलिस बल के साथ उपस्थित होकर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share