गोंडा
Trending

डीएम नेहा शर्मा का आदेश सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर होगी भू माफिया की कार्यवाही

डीएम नेहा शर्मा का आदेश सरकारी संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर होगी भू माफिया की कार्यवाही

मंगलवार को गोंडा जनपद में चल रहे विकास कार्यक्रमों की हकीकत जानने के लिए डीएम नेहा शर्मा ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपनी सभी योजनाओं को पूरी पारदर्शिता से पात्रों तक पहुंचाएं गांव-गांव में जाकर योजना का प्रचार प्रसार करें जिससे कि योजनाओं से वंचित लोग भी योजनाओं का लाभ ले सकें। पात्रों तक योजनाओं का लाभ पहुंचे इसका दायित्व स्वयं विभाग के अधिकारी का है। उन्होंने विद्युत विभाग के एक्सईएन को निर्देश दिए की जनपद में बन रहे सरकारी भवनों की सभी औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए जल्द से जल्द विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए जाएं। बैठक के दौरान डीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद से जुड़ने वाले सभी हाईवे को पशु रहित बनाया जाए। हाईवे पर मौजूद रहने वाले छुट्टा जानवरों को पकड़ कर गौशाला भेजा जाए।  जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को बालपुर में अवैध अतिक्रमण और कचरे को हटाने के लिए प्रधान को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए की सभी विभाग अपनी संपत्तियों का ब्यौरा रखें यदि किसी विभाग की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा हो तो सम्बन्धित के खिलाफ तत्काल भू माफिया के कार्रवाई की जाए।
जिलाधिकारी में सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री स्तर से दर्पण डैशबोर्ड के जरिये अब और अधिक प्रभावी ढंग से जनपद में चल रही योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। योजनाओं की प्रगति के हिसाब से नंबर दिए जाएंगे। अतः सभी अधिकारी अपने विभाग से संचालित सभी योजनाओं की नियमित समीक्षा करें जहां पर प्रगति की गुंजाइश हो वहां पर अतिरिक्त प्रयास कर के योजनाओं को सफल बनाएं। शासन से मिले लक्ष्य के अनुसार योजनाओं की प्रगति को शत-प्रतिशत बनाए रखें।
समीक्षा बैठक के दौरान कई अधिकारियों के स्थान पर उनके प्रतिनिधि आए। इस पर जिलाधिकारी ने उनको सचेत किया कि बिना किसी उचित कारण के आगे से कोई भी अधिकारी स्वयं बैठक में उपस्थित हों, अपने प्रतिनिधि को बैठक में ना भेजें। इसके अलावा उन्होंने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share