गोंडा
Trending

गोंडा के 30 परीक्षा केंद्रों पर हुआ PET एग्जाम, सेंटर्स के बाहर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

गोंडा के 30 परीक्षा केंद्रों पर हुआ PET एग्जाम, सेंटर्स के बाहर रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

गोंडा जिले में आज 30 परीक्षा केंद्रों पर पीईटी परीक्षा संपन्न हुई है। जहां पर दो पालियों में 27360 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी हालांकि कुछ छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। प्रथम पाली में 13680 परीक्षार्थी परीक्षा दी ये सभी परीक्षार्थी जनपद बस्ती और अयोध्या के रहने वाले हैं, जिनका सेंटर गोंडा में आया हुआ है, यह जिले के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दे रहे थे।
परीक्षा को सकुशल संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन ने रूट डायवर्जन भी किया है, ताकि परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। बावजूद इसके गोंडा शहर के ज्यादातर सड़कों पर घंटो जाम लगा रहा। जिला प्रशासन ने नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने को लेकर के 10 सेक्टर और 37 स्टैटिक मजिस्ट्रेटि की भी ड्यूटी लगाई थी, ताकि किसी भी प्रकार की नकल ना हो और पूरे जिले में नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराई जा सके।
जिले का खुफिया विभाग और पुलिस विभाग की पुलिस टीम भी सक्रिय रूप से अलग-अलग परीक्षा केंद्रों के आसपास भ्रमण कर गोपनीय तरीके से जानकारी एकत्रित कर रही थीं कि कहीं भी किसी भी प्रकार की नकल की सूचना तो नहीं है। वहीं 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट जो बनाए गए थे, वह जिले के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे। 37 स्टैटिक मजिस्ट्रेट की परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं देर से पहुंचने पर कई परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। जिसके कारण परीक्षार्थी मायूस होकर घर लौट गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share