गोंडा
Trending

करनैलगंज में अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी

करनैलगंज में अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी

गोंडा जनपद में अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा के निर्देश पर की गई छापेमारी में करनैलगंज में साधारण बालू का अवैध खनन पकड़ गया है। जांच में कोई पट्टा परमीशन प्रस्तुत न किए जाने के चलते जमीन के सहखातेदार के खिलाफ कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू की गई है। शुक्रवार को आरोपियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। जवाब देने के लिए 07 दिन का समय दिया है। इस दौरान स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर करीब 18,85,866 रुपये का जुर्माना भरना होगा।
मामला करनैलगंज तहसील के नगवा कला ग्राम का है। उप जिलाधिकारी करनैलगंज एवं खान निरीक्षण गोण्डा की संयुक्त जांच में ग्राम नगवा कला, परगना पहाड़ापुर में साधारण बालू के अवैध खनन की पुष्टि हुई थी। 3553.5 घन मीटर साधारण बालू के अवैध खनन की पुष्टि हुई। जांच में इस खनन के लिए कोई पट्टा परमीशन किसी के भी द्वारा टीम के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया। जिससे स्पष्ट है कि इनके द्वारा साधारण बालू का खनन अवैध रूप से किया गया। इसके चलते शुक्रवार को ग्राम नगवा कला के निवासी राम उजागर को नोटिस जारी किया गया है।
बता दें, जनपद में अवैध खनन जैसी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से ताबड़तोड़ कार्यवाहियां की जा रही हैं। खनन विभाग द्वारा रात-रात भर छापेमारी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share