गोंडा
Trending

गोंडा में मानदेय न मिलने से परेशान रोजगार सेवकों ने किया प्रदर्शन

गोंडा में मानदेय न मिलने से परेशान रोजगार सेवकों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में ग्राम रोजगार सेवक एकता संघर्ष समिति के आह्वान पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर बुधवार को समय 11 बजे मनरेगा कर्मचारियों की मांगो को लेकर शांतिपूर्वक रैली कर मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन डीएम को दिया गया। जिला संयोजक फूलचंद्र चौहान ने बताया कि अखिल भारतीय मनरेगा कर्मचारी महासंघ के नेतृत्व मे गांधी पार्क गोण्डा से अंबेडकर चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को शातिपूर्ण ढंग से अपनी मांग को लेकर पत्र सौंपा गया। इस दौरान जनपद के सभी रोजगार सेवक सहित मनरेगा योजना में तैनात कर्मचारी मौजूद रहे।
अपनी मांगों को लेकर ग्राम रोजगार सेवक एकता संघर्ष समिति ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी नेहा शर्मा को सौंपा है। उन्होंने अपनी 08 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार से जल्द उन्हें पूरा करने की मांग की है।
गोंडा के कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को सैकड़ों ग्राम रोजगार ने जमकर प्रदर्शन किया और सरकार से उनकी मांगें जल्द पूरी करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने बताया कि ग्राम रोजगार के लिए एचआर पॉलिसी को लागू किया जाए। हिमांचल, राजस्थान की तरह यूपी में भी मानदेय बडोतरी की जाए। ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में ग्राम रोजगार सेवकों को 50 फीसदी हिस्सेदारी दी जाए । कोविड काल में मृत रोजगार सेवकों के स्थान पर परिवार के किसी सदस्य की नियुक्ति की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share