गोंडा
Trending

बाराबंकी में भारी बारिश

बाराबंकी में भारी बारिश

बाराबंकी में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर से लेकर कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों तक जगह-जगह भारी जलभराव की समस्या बन गई है। बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर भी भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है। यहां अब रेलवे ट्रैक रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।
शहर में तो जलभराव के चलते टापू बने घरों से लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। यहां स्थानी लोगों की मदद से पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम लोगों का रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर भेज रही है। जिले में बारिश के साथ हवाएं भी चल रहीं हैं।
बारिश के पानी में पूरी तरह से घिर चुके घरों को खाली कराया जा रहा है। शहर के घंटा घर मोहल्ले में जमुरिया नाले में आए उफान के बाद कई घर टापू बन गए हैं।
बाराबंकी में मूसलाधार बारिश के चलते रेलवे यार्ड में सभी पटरी पानी मे डूबी। पानी भरने के कारण रेलवे का ऑटोमेटिक सिग्नल सिस्टम फेल हो गया। सुबह 6:00 बजे के बाद से सभी ट्रेनों का संचालन प्रभावित चल रहा है। सिग्नल न मिलने के कारण वंदे भारत ट्रेन को भी स्टेशन आउटर पर रोकना पड़ा। मैनुअल लिखापढ़ी के बाद सिग्नल देकर ट्रेनों को धीमी रफ्तार से रवाना किया जा रहा है।
लगातार हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा दी गई चेतावनी के बाद स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई है। मौसम विभाग ने सोमवार को लखनऊ, बाराबंकी समेत 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
YouTube
LinkedIn
Share